लखनऊ। कोरोना के खिलाफ जंग में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ न केवल अपना पूरा ध्यान दे रहे हैं, बल्कि अपने संसाधन भी यूपी की जनता के लिये समर्पित कर रहे हैं। दरअसल प्रदेश को कोरोना मुक्त कराने के लिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपना सरकारी जहाज भी स्वास्थ्य विभाग को सौंपकर एक मिसाल पेश की है।
हाल ही में सीएम योगी ने कोरोना के टेस्टिंग की संख्या को 10 हजार से बढ़ाकर 20 करने की बात कही थी। वहीं, कोरोना जांच को जल्द से जल्द करने में ट्रू-नेट मशीन काफी मददगार है इसीलिए इस मशीन को मंगाने के लिए ही उन्होंने सराहनीय कदम उठाते हुए अपना सरकारी विमान स्वास्थ्य विभाग को सौंप दिया है। विमान आगामी नौ जून को गोवा भेजा जाएगा ताकि वह जल्द से जल्द ट्रू-नेट मशीनों की एक खेप लेकर आये और कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में और तेजी आये।
आपको बता दें कि यह मशीन कोरोना की जांच के लिये बेहद महत्त्वपूर्ण हैं और यही वजह है कि योगी ने इन्हें लाने के लिये अपना सरकारी विमान स्वास्थ्य विभाग को सौंपा। इनकी मदद से मरीजों की जांच संख्या बढ़ाई जाएगी और लखनऊ सहित यूपी के अन्य जिलों में ये मशीनें पहुंचाकर इस काम में तेजी लाई जाएगी।
बता दें, प्रदेश में कोरोना की जांच के लिए 31 टेस्टिंग लैब स्थापित किये हैं। जहां हर दिन 10 हजार नमूनों की जांच हो रही है। मुख्यमंत्री ने आगामी 15 जून से 15 हजार और 20 जून से 20 हजार जांचों का लक्ष्य रखा है। लॉक डाउन के दौरान जब रेल व्यवस्था बंद थी, तब पहली बार मुख्यमंत्री ने सात अप्रैल को अपना सरकारी विमान बेंगलुरू भेजकर जांच किट मंगाई थी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी कमेंट दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें