• बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल ने कहा, कि यह बहुत ही दु:खद

मुंबई। केरल में एक गर्भवती हथिनी को पटाखों से भरा अनानास खिला दिया गया, जिससे उसकी मौत हो गई। गर्भवती हथिनी की मौत पर भारतीय क्रिकेट टीम के वनडे और टी-20 उपकप्तान रोहित शर्मा का गुस्सा फूटा है।
रोहित शर्मा ने ट्विटर पर लिखा, हम तारणहार हैं, क्या हम नहीं सीख रहे हैं? केरल में हथिनी के साथ जो हुआ उसे सुनकर दिल दहल गया। कोई भी जानवर क्रूरता के साथ व्यवहार करने का हकदार नहीं है। बता दें कि केरल के मलप्पुरम जिले में लोगों ने गर्भवती हथिनी को पटाखों से भरा अनानास खिला दिया। हथिनी के मुंह में पटाखे फट जाने से उसकी मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा कि केरल वन विभाग ने 15 साल की गर्भवती जंगली हथिनी की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों को पकडऩे के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने केरल में गर्भवती हथिनी की मौत पर गुस्सा और हैरानी व्यक्त की थी। कोहली ने हथिनी और उसके पेट में पल रहे बच्चे की तस्वीर कार्टून के जरिए ट्विटर पर पोस्ट की है। कप्तान कोहली इस घटना से बहुत आहत और गुस्से में हैं।उन्होंने ट्वीट कर इस घटना की कड़ी निंदा की है। कोहली ने ट्वीट में लिखा, केरल की घटना को जानकर काफी निराश और चकित हूं। मैं विनती करता हूं कि जानवरों की प्यार से देखभाल करें और ऐसे कायरतापूर्ण कृत्य बंद होने चाहिए। अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने इस घटना पर अपनी नाराजगी जाहिर की है।  हरभजन सिंह ने कहा, केरल में एक प्रेग्नेंट हथिनी को अनानास में पटाखे भरकर खिला दिए गए। उन लोगों को सजा मिलनी चाहिए। एक निर्दोष गर्भवती हथिनी के साथ ऐसी क्रूरता कैसे की जा सकती है। अनुभवी भारतीय महिला बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल ने कहा कि यह बहुत ही दुखद है। उन्होंने लिखा, यह जानकर बहुत दुख हुआ भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने ऐसे लोगों को राक्षस कहते हुए कहा, वह एक बेगुनाह गर्भवती हथिनी थी। यह उन लोगों के बारे में बताता है जो उन्होंने किया था, राक्षसों, मुझे बहुत उम्मीद है कि उन लोगों को इसकी कीमत चुकानी होगी। हम बार-बार प्रकृति को विफल करते रहते हैं। मुझे बताएं कि हम कैसे अधिक विकसित प्रजातियां हैं?
उमेश यादव ने कहा, एक गर्भवती हथिनी को पटाखों से भरा अनानास खिला दिया। ऐसा केवल राक्षस ही कर सकता है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। महिला निशानेबाज हीना सिद्धू ने लिखा, रॉकेट साइंस नहीं। यह हाथी भगवान है और यह सिर्फ बूढ़ा हाथी है।

3 कमेंट

कोई जवाब दें

कृपया अपनी कमेंट दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें