• हरदोई में PM मोदी बोले- आतंकियों को सपा सरकार में दिया जा रहा था केस वापस लेने का गिफ्ट 

लाइव भारत 24 हरदोई। उत्तर प्रदेश में चुनावी रंग पूरी तरह से छा चुका दो चरणों के बाद तीसरे चरण का मतदान भी रविवार को शुरू हो गया। ऐसे में चुनावी सभाएं भी अपने पूरे शबाब पर हैं। सीएसएन कॉलेज के मैदान में पीएम मोदी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी ने देश की आतंकी घटनाओं का जिक्र किया और सपा के कार्याकाल पर हमला किया। पीएम मोदी ने कहा, ‘यूपी में कई जगहों पर धमाके हुए थे। उस दौरान समाजवादी पार्टी की सरकार ने आतंकियों को बचाने का प्रयास किया, लेकिन कोर्ट ने इनके मंसूबों को कामयाब नही होने दिया। आतंकियों को सपा की सरकार में केस वापस लेने का गिफ्ट दिया जा रहा था’।

सपा पर हमला करते हुए कहा कि जो तुष्टिकरण की राजनीति में हमारे त्योहारों को रोकते थे, उन्हें यूपी की जनता का उत्तर 10 मार्च को मिल जाएगा। हरदोई वालों ने वो दिन देखें हैं कि कैसे इन लोगों ने कट्टा और सट्टा वालों को खुली छूट दे रखी थी।

शपथ लिया था कि आतंकियों को सजा दिलाएंगे
पीएम मोदी ने आतंकवाद पर चर्चा की। उन्होंने कहा, ‘पहले सीरियल बम ब्लास्ट होते थे। दिल्ली, मुंबई, लुधियाना में बम विस्फोट होते थे। जब हम गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो उस दौरान अहमदाबाद में सीरियल बम ब्लास्ट हुआ। मैं उसे कभी भूल नही सकता हूं। इन धमाकों में जो मरे लोगों के खून से धरती लाल हो गई थी। मैंने उस रक्त से गीली मिट्‌टी को उठाकर शपथ लिया था कि मेरी सरकार आई तो इन्हें सजा दिलाई जाएगी। अभी दो दिन पहले उन्हें अदालत ने सजा सुनाई है। कई आतंकियों को फांसी की सजा हुई’।

आतंकियों से केस वापस लेने का सपा ने प्रयास किया
अहमदाबाद में धमाके दो तरह से किए गए थे। पहले शहर में और फिर अस्पताल के अंदर धमाका किया गया। आतंकियों ने समाजवादी पार्टी के चुनाव निशान साइकिल पर बम रखे थे। सब्जी की दुकानों के पास बिस्फोट कराए गए, जिसमें कई जानें गईं। वहीं, 2006 में काशी में संकट मोचन मंदिर और कैंट स्टेशन पर भी धमाका हुआ। उस समय सपा की सरकार थी। सपा सरकार ने आतंकी शमीम अहमद से केस वापस लेने का प्रयास किया। इन सपा वालों को दोबारा मौका न देना। 2007 में गोरखपुर में आतंकी हमला हुआ। तब भी सपा सरकार ने तारिक नाम के आतंकी से केस वापस लेने का निर्णय किया। लेकिन, हाईकोर्ट ने इनकार कर दिया और उसे 20 साल की सजा मिली। लखनऊ में हुए धमाके में 2013 में सपा की सरकार ने आतंकी से मुकदमा वापस लेने का फैसला लिया, लेकिन सपा के मंसूबों पर हाईकोर्ट ने पानी फेर दिया। आतंकी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई दी गई। आतंकियों को सपा की सरकार में केस वापस लेने का गिफ्ट दिया जा रहा था।
खुली छूट थी पहले कट्टा और सट्टा वालों को 
पीएम मोदी ने कहा कि आज तीसरे चरण में भी बिना बटे एकजुट होकर कमल के निशान पर भारी मतदान हो रहा है। यूपी के अगले चरणों की जिम्मेदारी भी आप लोगों ने ले रखी है। सपा पर हमला करते हुए कहा कि जो तुष्टिकरण की राजनीति में हमारे त्योहारों को रोकते थे, उन्हें यूपी की जनता का उत्तर 10 मार्च को मिल जाएगा। हरदोई वालों ने वो दिन देखें हैं कि कैसे इन लोगों ने कट्टा और सट्टा वालों को खुली छूट दे रखी थी।

PM ने किया वीडियो का जिक्र
पीएम मोदी ने सोशल मीडिया वायरल एक वीडियो का जिक्र करते हुए कहा कि एक वीडियो में गरीब बुजुर्ग मां के पास एक लोग इंटरव्यू के नाम पर माइक लेकर पहुंचे। उसने मां से पूछा कि आपके यहां चुनाव कब है। मां ने चुनाव की तारीख बताई। हम धोखा नही देंगे। हमने नमक खाया है। इंटरव्यू करने वाले ने पूछा कि किसका नमक खाया है? मां ने जवाब दिया, ‘मोदी का नमक खाया है। मोदी ने हमें राशन दिया है। हमें मुफ्त राशन मिल रहा है। हम भाजपा को वोट देंगे’।

केंद्र सरकार को सपा ने यूपी में नही करने दिया काम
कहा, यूपी में आपने जिस डबल इंजन की सरकार को आशीर्वाद दिया है, वो दिल्ली में भारत की सरकार किसी एक खानदान की सरकार नहीं है। ये गरीब, किसान और नौजवानों की सरकार है। 2017 तक यूपी में सपा की सरकार थी। इन्होंने केंद्र सरकार को काम नही करने दिया। ऐसे लोगों को दोबारा सत्ता में न आने देना। यूपी में काम तब शुरू हुआ जब 2017 में भाजपा की सरकार बनी। हरदोई में योगी सरकार ने 70 हजार गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री आवास दिए। वहीं, जब सपा की सरकार थी तो यूपी में गरीबों को घर नही मिला। सपा के समय में गरीबों के लिए सिर्फ 34 हजार शौचालय बने, जबकि योगी के जमाने में 5 लाख शौचालय बने।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी कमेंट दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें