लखनऊ। इंडिया का होम शेफ 2.0 का ऑडिशन 21 सितंबर 2024 को बाबू बनारसी दास विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ होटल मैनेजमेंट, लखनऊ में राजधानी बेसन द्वारा आयोजित किया गया। यह कार्यक्रम बीबीडी एजुकेशनल ग्रुप की चेयरपर्सन श्रीमती अलका दास गुप्ता एवं बीबीडी ग्रुप के प्रेसीडेंट विराज सागर दास की प्रेरणा एवं बीबीडीयू के प्रो वाइस चांसलर डॉ एस सी शर्मा के मार्गदर्शन से हुआ।
लुधियानासे शुरू हुई इस अनोखी खोज ने देहरादून से होते हुए आज लखनऊ में प्रवेश किया, जहाँ 80 से अधिक प्रतिभागियोंने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। *स्कूल ऑफ होटल मैनेजमेंट* के छात्रों ने न केवल प्रतिभागी के रूप में भाग लिया,बलिक वालिनटीयर के रूप में भी इस आयोजन को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस कार्यक्रम के आयोजन में प्रोफेसर डॉ. कपिल शंकर तिवारी विभागाध्यक्ष का विशेष योगदान रहा।
राजधानी बेसन की पेशकश इंडिया का होम शेफ 2.0, ने प्रतिभागियों को अपनी पाककला के माध्यम से शानदार व्यंजनों को प्रस्तुत करने का अवसर दिया। कार्यक्रम में हेड जज के रूप में शेफ गौतम चौधरी ने दिल्ली से आकर प्रतिभागियों का मूल्यांकन किया। इसके अलावा, शेफ सचिन खटवानी ने मास्टरक्लास में राजधानी बेसन से बनी अनोखी रेसिपी सिखाई, जो सभी के लिए प्रेरणादायक रही। साथ ही, शेफ इज़्ज़त हुसैन शेफ ज़ुल्फ़िकार हुसैन,शेफ नीलिमा कपूर,शेफ अलका सिंह तोमर,शेफ सिद्धार्थ सिंह, शेफ संदीप और इंडिया का होम शेफ सीजन1.0 की विजेता सोनिया अरोड़ा ने अपनी उपस्थिति से इस इवेंट की शोभा बढ़ाई।
कार्यक्रम का समापन समीक्षा अग्रवाल द्वारा सभी प्रतिभागियों, जजों, मास्टरशेफ, और आयोजन में योगदान देने वाले सभी सहयोगियों का धन्यवाद प्रेषित किया। लखनऊ के प्रसिद्ध बेकर्स, जो इस आयोजन के गिफ्ट पार्टनर्स रहे, ने अपने हस्त निर्मित उपहारों से प्रतिभागियों को सम्मानित किया।27 सितंबर 2024 को इंडिया का होम शेफ के आधिकारिक पेज पर इस ऑडिशन का परिणाम घोषित किया जाएगा, जहाँ से तीन भाग्यशाली प्रतिभागी ग्रैंड फिनाले के लिए दिल्ली जाएंगे। वहां वे अन्य राज्यों के फाइनलिस्ट्स से मुकाबला करेंगे और राष्ट्रीय विजेताओं को क्रमशः₹51,000, ₹31,000, और ₹21,000 की नकद राशि से सम्मानित किया जाएगा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी कमेंट दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें