श्रीनगर (लाइवभारत24)। इमरान सरकार इन दिनों हर मोर्चे पर घिरी हुई है। खराब होती अर्थव्यवस्था, कोरोना की मार और विपक्ष की घेराबंदी ने इमरान की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। भारतीय सेना के एक टॉप कमांडर का कहना है कि पाकिस्तानी सेना इन मसलों से देश का ध्यान हटाने के लिए लाइन ऑफ कंट्रोल पर माहौल बिगाड़ सकती है।
कश्मीर में तैनात सेना की चिनार कॉर्प्स को लीड कर रहे लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने यह दावा किया है। चिनार कॉर्प्स सरहद की हिफाजत के साथ ही घाटी में आतंकवाद के खिलाफ ऑपरेशन भी चलाती है।
बीएस राजू ने कहा- रिपोर्ट मिल रही हैं कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में मौजूद लॉन्च पैड पर 200 से 250 आतंकवादी मौजूद हैं। ये घुसपैठ का मौका तलाश रहे हैं। कम ऊंचाई वाले इलाकों से वे इसकी कोशिश कर सकते हैं। सर्दियों में LoC पर तनाव बढ़ने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।
राजू ने कहा- आतंकी घुसपैठ के लिए खराब मौसम का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे, लेकिन सुरक्षा बल इसके लिए तैयार हैं। हम LoC से कश्मीर में सीधी घुसपैठ के अलावा पीर पंजाल एरिया पर भी नजर बनाए हुए हैं। LoC पर हमारी मजबूत तैनाती है। इसके लिए सर्विलांस डिवाइस की मदद भी ली जा रही है।
पाकिस्तान में इस वक्त सियासी संकट चल रहा है। देश की 11 पॉलिटिकल पार्टियों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट ने इमरान सरकार को सत्ता से हटाने के लिए अभियान चला रखा है। उन्होंने पाकिस्तानी सेना को भी कठघरे में खड़ा कर दिया है। इस पर इमरान खान का कहना है कि विपक्षी राजनीतिक दलों की भाषा भारत की तरह है। वे सेना पर सवाल उठा रहे हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी कमेंट दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें