सिडनी (लाइवभारत24)। तीन वन-डे, 3 टी-20 और 4 टेस्ट मैचों की सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने पहुंची टीम इंडिया के खिलाड़ियों समेत पूरे दल की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके बाद टीम ने क्वारैंटाइन रहते हुए प्रैक्टिस शुरु कर दी है। फिलहाल टीम सिडनी ओलिम्पिक पार्क के पुलमैन होटल में क्वारैंटाइन है। टीम को अभी 2 हफ्ते तक क्वारैंटाइन रहना होगा। न्यू साउथ वेल्स की सरकार ने भारतीय टीम को क्वारैंटाइन में रहते हुए ट्रेनिंग करने की इजाजत दी है। इसके बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने शनिवार को जिम और रनिंग की। BCCI ने अपने ट्विटर पर ऋषभ पंत की एक फोटो ट्वीट की, जो साइकिलिंग कर रहे हैं। वहीं वरुण चक्रवर्ती की जगह टीम में शामिल किए गए टी. नटराजन डम्बल्स के साथ देखे जा सकते हैं। टेस्ट टीम का हिस्सा चेतेश्वर पुजारा भी वर्क आउट करते हुए देखे जा सकते हैं।
BCCI ने ट्वीट किया, विमान में से उतरने के दो दिन बाद, भारतीय टीम ने पहली बार बाहर अभ्यास किया। शरीर को एक्टिव रखने के लिए थोड़ी बहुत रनिंग। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने भी चाइनामैन कुलदीप यादव के साथ अपनी एक फोटो पोस्ट की। चहल ने ट्वीट किया, अपने भाई कुलदीप के पास वापस। और राष्ट्रीय टीम के साथ भी वापसी। चहल टी-20 और वनडे दोनों टीमों का हिस्सा हैं जबकि कुलदीप वनडे टीम में ही जगह बना पाए हैं।
भारतीय टीम 69 दिन के आस्ट्रेलियाई दौरे पर है। वह यहां तीन मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। इसके बाद चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत वन-डे सीरीज से होगी। पहले दो वन-डे मैच सिडनी में 27 और 29 नवंबर को खेले जाएंगे। फाइनल मुकाबला कैनबरा में 2 दिसंबर को खेला जाएगा। टी-20 सीरीज सिडनी और कैनबरा में ही खेली जाएगी। पहला टी-20 मैच 4 दिसंबर को कैनबरा में होगा। उसके बाद टीम सिडनी लौटेगी। वहां बचे हुए दो मैच खेले जाएंगे। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट एडिलेड में डे-नाइट होगा। यह 17 से 21 दिसंबर तक खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट मेलबर्न में 26 से 30 दिसंबर तक खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट सिडनी में 7 से 11 जनवरी और चौथा टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में 15-19 जनवरी तक होगा।
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद पैटरनिटी लीव पर जाएंगे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी कमेंट दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें