ब्यूटी बाइट :

आजकल कोरोना महामारी के चलते ज्यादातर नौकरीपेशा लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। ऐसे में जब बात हो वर्चुअल मीटिंग्स की तो वर्किंग वूमेंस का बिना मेकअप के मीटिंग में शामिल होना थोड़ा असहज हो सकता है। वजह है, कुछ लेडीज का कैमरा फ्रेंडली न होना। वहीं, कुछ लड़कियां ऑफिस जाते समय अच्छी तरह मेकअप करके निकलती हैं। जाहिर है, घर पर रहते हुए वर्चुअल मीटिंग में भी लड़कियां खुद को प्रेजेंटेबल दिखना चाहेंगी। दिखना भी चाहिए क्योंकि इससे सीनियर के सामने आपके काम के प्रति जिम्मेदार होने का संदेश भी जाता है। तो, आइये आपको बताते हैं, कुछ ऐसे मेकअप टिप्स जिन्हें अपनाकर आप भी बेझिझक शामिल हो सकती हैं ऑफ़िस की वर्चुअल मीटिंग में। ब्यूटी एक्सपर्ट कोमल महेन्द्रू बता रहीं हैं वर्चुअल मीटिंग स्पेशल कुछ ब्यूटी टिप्स…

ब्राइट नहीं रखें लाइट लुक :  

वर्चुअल मीटिंग के लिए आप ब्राइट के बजाय लाइट लुक बेहतर रहेगा। इसलिये स्पार्कल आईशैडो या ब्राइट ब्लश का इस्तेमाल करने से बचें। या फिर बेसिक मेकअप लुक रखें।

न करें ब्लैक लाइनर का इस्तेमाल : 

अगर आप वर्चुअल मीटिंग के लिए कनेक्ट हो रही हैं तो इस दौरान ब्लैक लाइनर का इस्तेमाल न करें। इससे कैमरे के सामने आप काफी डार्क नजर आ सकती हैं। ऐसे में आप ब्राउन या ग्रे कलर के लाइट लाइनर का इस्तेमाल करें। लिपिस्टिक  और आईशैडो भी लाइट कलर के इस्तेमाल करें।

नो मेकअप लुक में दिखें खूबसूरत: 

आजकल न्यूड मेकअप भी ट्रेंड में है। ऐसे में ‘नो मेकअप लुक’ भी वर्चुअल मीटिंग के लिए बेहतर रहेगा। इसके लिए आप अपने आईब्रो को फिल करें और मस्कारा, न्यूड लिपस्टिक और हल्का सा हाईलाइटर लगाने से ही आपका लुक निखर जाएगा।

लाइट बेस का करें इस्तेमाल : 

वर्चुअल मीटिंग में आप लाइट बेस मेकअप अपनाएं। इसके लिए बेस के तौर पर आप फुल कवरेज फाउंडेशन की जगह लाइटवेट फाउंडेशन या सीसी क्रीम का इस्तेमाल करें।

कंसीलर से छिपाएं डार्क सर्कल: 

अगर आपके आंखों के नीचे भी डार्क सर्कल और ब्लेमिश हैं तो उनको छिपाने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसलिए आप ब्लैक आईलाइनर को ब्राउन या ग्रे के साथ स्विच करें। आईलाइनर की तरह ही आईशैडो व लिप शेड्स को भी लाइट ही रखें तो अच्छा।

मीटिंग के लिए नेचुरल लाइट का रखें ध्यान: 

वर्चुअल मीटिंग में प्रेजेंटेबल दिखने के लिए   आपको मेकअप के अलावा घर की लाइटिंग पर भी फोकस करना होगा। वर्चुअल मीटिंग के लिए आप घर के ऐसे कोने का चयन करें, जहां पर नेचुरल लाइट अधिक आती हो। इससे आपका फेस खुद ब खुद ब्राइट नजर आएगा।
ब्यूटी एक्सपर्ट कोमल महेन्द्रू

4 कमेंट

कोई जवाब दें

कृपया अपनी कमेंट दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें